फिर करवट लेगा मौसम, गिरेगा पारा, यहां होगी बारिश, उत्तर भारत में शीतलहर, जानें दिल्ली-यूपी-बिहार सहित देश के अन्य राज्यों का हाल

0
83

देश के उत्‍तरी हिस्‍से में इस वक्त भी कड़ाके की ठंड (Winter NEWS) से लोग परेशान हैं. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) के कारण तापमान (cold wave) में गिरावट आई है. मौसम फिर बदलने के आसार नजर आ रहे हैं. 24 जनवरी तक देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों के आकाश में बादल नजर आएंगे. कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है. मौसम से जुड़ी (Delhi NCR, jharkhand, bihar Uttar Pradesh, West Bengal, Madhya pradesh, jammu kashmir Weather updates) हर अपडेट के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ…

फिर करवट लेगा मौसम 

पश्चिमी विक्षोभ के पहुंचने से उत्तराखंड में मौसम के करवट लेने की संभावना है. पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी व बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती हैं तो देहरादून व हरिद्वार समेत अन्य मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि व बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.


उत्तर प्रदेश में ठंड में होगा फिर इजाफा

उत्तर प्रदेश में ठंड में फिर इजाफा होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. विभाग ने बताया कि एक-दो दिन बाद तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी लेकिन उसके बाद इसमें गिरावट आने के आसार हैं.

बर्फबरी के कारण कश्मीर में विमान सेवाएं प्रभावित

घाटी के अधिकतर हिस्सों में बर्फबारी के कारण शनिवार को कश्मीर आने-जाने वाली विमान सेवाएं प्रभावित हुईं. अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी तड़के शुरू हुई थी और आखिरी रिपोर्ट मिलने तक जारी थी.

फिर पुरवइया हवा चलने से झारखंड में ठंड बढ़ गयी

एक बार फिर पुरवइया हवा चलने से झारखंड में ठंड बढ़ गयी है. पिछले दो दिनों में राजधानी रांची के न्यूनतम तापमान में 5.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है. शुक्रवार को यहां का न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि बुधवार को यह 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

उत्तर भारत में शीतलहर

उत्तर भारत में आने वाले दो-तीन दिन तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और शीतलहर चलेगी.



Comment Box