नीतीश JDU दफ्तर में नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच समय दे रहे, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद जनता के दरबार में

0
114

नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सबसे ज्यादा वक्त अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के संगठन को सुदृढ़ करने में जा रहा है. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो या फिर आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला. नीतीश लगातार जेडीयू कार्यालय में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच अपना वक्त दे रहे हैं. नई सरकार के गठन के बाद इस बात के संकेत मिले थे कि मुख्यमंत्री जल्द ही जनता दरबार कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं.

नीतीश कुमार ने चुनाव जीतने के बाद जदयू कार्यालय प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि वह संवाद को स्थापित करने के लिए फिर से पुराने कार्यक्रम की तरफ फिर जा सकते हैं. लेकिन नीतीश कुमार एक तरफ जहां जेडीयू के संगठन को लेकर अपना कीमती वक्त दे रहे हैं. वहीं डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने जनता दरबार कार्यक्रम का सिलसिला आगे बढ़ा दिया है. तार किशोर प्रसाद ने आज अपने 5 देशरत्न मार्ग आवास पर जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्से से आए लोगों की उन्होंने शिकायतें सुनी और उनकी समस्याओं का निपटारा किया. इसके बावजूद सीएम के जनता दरबार में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली.


जनता दरबार में पहुंचे अररिया जिला के रहमानियां मदरसा में कार्यरत विज्ञान शिक्षक विपिन कुमार यादव ने उप मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्याएं बताई.उन्होंने बताया कि 29 अगस्त 2017 से वे रहमानियां दिघली मदरसा में काम कर रहे हैं परंतु अब तक उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है.परिवार आर्थिक तंगी के कगार पर है.उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग से बात कर मामले की स्थिति जाननी चाही और उसके निराकरण के निर्देश दिए.

भोजपुर जिले के रामपुकार तिवारी ने न्यायादेश के बावजूद अनुपालन नहीं होने कि बात बताई.बेगूसराय के कुरहा शाहपुर कमाल से आए दीपक आनंद ने अपनी समस्या के संबंध में उप मुख्यमंत्री को अवगत कराया.अररिया के अभिषेक कुमार सिंह ने संविदा सेवा विस्तार हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

पटना नगर निगम के दैनिक पारिश्रमिक पर कार्यरत कर्मी अजय कुमार ने 10 वर्षों या इससे अधिक अवधि से  दैनिक पारिश्रमिक पर कार्यरत कर्मियों को समायोजित करते हुए वेतनमान देने का अनुरोध किया.इन कर्मियों द्वारा  अवगत कराया गया कि 112 दैनिक पारिश्रमिक प्राप्त कर्मियों को 2018  स्थाई करने का आदेश हुआ था, परंतु अब भी 292 दैनिक पारिश्रमिक कर्मी शेष है, जिनकी कार्रवाई विभाग में संचिकागत है. इसी प्रकार विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों लोगों ने एक-एक कर अपने समस्याओं के विषय में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को अवगत कराया.

आपको बता दें कि हर मंगलवार को 10 बजे पूर्वाह्न से 2 बजे अपराह्न तक जनता के दरबार में उपमुख्यमंत्री कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिससे सैकड़ों की संख्या में जनमानस अपने समस्याओं के निदान हेतु पहुंचते हैं.इसके लिए पटना के 5, देश रत्न मार्ग में व्यवस्था की गई है, जहां लोग प्रत्येक मंगलवार को आकर अपनी समस्याओं से उप मुख्यमंत्री को अवगत करा सकते हैं. उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने जनता दरबार के बाद लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार आम आवाम के जन सरोकारीय मुद्दों के प्रति संवेदनशील है और  उसके निदान हेतु प्रतिबद्ध है. 



Comment Box