नीतीश बोले- बिहार में प्रजनन दर कम हुआ, बीजेपी MLA ने कहा- मुसलमान बढ़ा रहे अपनी आबादी

0
49

बिहार में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दावे का जवाब बीजेपी के विधायक ने ही दे दिया है. विधानसभा में आज नीतीश ने कहा कि बिहार में प्रजनन दर कम हो रहा है, थोड़ी देर बाद ही बीजेपी के विधायक ने कहा कि प्रजनन दर सिर्फ हिन्दूओं का कम हो रहा है. मुसलमान तो अपनी आबादी बढ़ा कर पाकिस्तान-बांग्लादेश की तरह देश बनाना चाह रहे हैं.

नीतीश का दावा
बिहार विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में प्रजनन दर कम हो रहा है. लोगों को शिक्षित करने के कारण प्रजनन दर कम हुआ है और जनसंख्या नियंत्रण का काम हो रहा है. 


बीजेपी विधायक ने नीतीश को नकारा
विधानसभा की कार्यवाही समाप्त होते ही बाहर निकले बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल से पत्रकारों ने पूछा कि क्या वाकई प्रजनन दर कम हो रहा है. विधायक बोले-जनसंख्या नियंत्रण के लिए सिर्फ हिन्दू चिंतित है. वे इसका पालन कर रहे हैं. लेकिन मुसलमान को अपनी आबादी लगातार बढ़ा रहे हैं. वे इस देश में बहुसंख्यक बनना चाहते हैं. मुसलमानों को लगता है कि जिस तरह से आबादी बढाकर उन्होंने पाकिस्तान और बांग्लादेश बना लिया, उसी तरह फिर नया देश बना लेंगे.

AIMIM ने किया पलटवार
बीजेपी विधायक के बयान के बाद AIMIM के विधायक अख्तरूल ईमान ने पलटवार किया है. ईमान ने कहा कि बीजेपी जैसी पार्टी का काम सिर्फ नफरत बढ़ाना है. उसके पार्टी के नेता भड़काऊ बढ़ायेंगे ही. ओवैसी की पार्टी के विधायक ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए लोगों के शिक्षा और आर्थिक स्तर को बढ़ाना होगा. जिस तबके में भी शिक्षा का अभाव है वहां प्रजनन दर ज्यादा है.



Comment Box