दूल्हे की मौत के बाद शादी में शामिल 111 लोग मिले थे कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे के पिता पर FIR दर्ज

0
15

पटना से सटे पालीगंज में एक शादी समारोह के कारण हुए कोरोना विस्फोट के मामले में जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे. कोरोना विस्फोट की घटना में जहां शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई थी तो वहीं पालीगंज इलाके के 111 लोग कोरोना संक्रमित पाएं गए थे, जिसमें से 79 लोगों का कनेक्शन शादी समारोह से था. अब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

घटना सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी. लगातार इलाके में कोरोनावायरस की संख्या बढ़ते गई. इस मामले में पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पालीगंज के अनुमंडल पदाधिकारी को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया था. डीएम ने कहा कि अगर शादी समारोह में मानकों का उल्लंघन पाया गया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


अब इस मामले में ताजा जानकारी यह है कि मृतक दूल्हा के पिता पर लापरवाही का केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, पटना के पालीगंज के बाजार को पूरी तरह लॉक कर दिया गया है. इस दौरान केवल वही दुकाने खुली रहेंगी जो लॉकडाउन के समय खुली रहती थी. पालीगंज के बीडीओ चिरंजीवी पांडे के मुताबिक डीहपाली, मीठा कुआं, मेरा, बीबीपुर, निरखपुर, बाबा बोरिंग रोड और पुरानी बाजार को सील कर दिया गया है.

15 जून को हुई थी शादी

दरसअसल पिछले महीने के 15 जून को डीहपाली के एक लड़के की शादी हुई थी जिसके बाद दूल्हे की मौत शादी के दूसरे ही दिन 17 जून को जो गई थी. कोरोना से मौत की चर्चा के बाद पालीगंज हॉस्पिटल द्वारा उस इलाके में रैंडम जान कराई गई जिस दौरान शुरुआत में 15 पॉजेटिव रिपोर्ट आई जिसके बाद पालीगंज में हड़कंप मच गया और सभी लोगों का चिन्हित कर के उनका सैम्पल लिया गया. इसके बाद 79 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अब इसकी संख्या बढ़कर 111 हो गई है. अब इलाके को सील कर पुलिस प्रसाशन निगरानी कर रही है.

Input : Agency.



Comment Box