दिव्यांग छात्रा को बनाया हवश का शिकार, आंखे फोड़ी, बेहोशी की हालत में मिली छात्रा

0
114

 बिहार ( Bihar) के मधुबनी (madhubani) जिले से एक झकझोर देने वाली खबर आई है. यहां के हरलाखी थाने (harlakhi police station) क्षेत्र के एक गांव में एक बहशी युवक ने विकलांग छात्रा (disabled student) के साथ रेप (Rape) कर दिया.

रेप के बाद उसकी दोनों आंखों पर भी नुकीले हथियार से हमला कर दिया, जिससे उसकी आंखें खराब हो गईं. जिस लड़की के साथ यह घटना की गई वह मैट्रिक की छात्रा है. घटना के बाद गांव के लोगों में काफी रोष देखा गया. पुलिस का कहना है कि इस मामले में उसने एक युवक को हिरासत में लिया है.


घटना के संबंध में बाताया गया है कि हरलाखी के एक गांव की छात्रा थूमहानी नदी के किनारे बधार (खेत) परं बकरी के लिए पत्ता तोड़ने गयी थी. एक युवक वहां पहले से मौजूद था. वह छात्रा को गेहूं के खेत में खींच ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. विरोध करने पर खेत में ही किसी नुकीली चीज से उसकी दोनों आंखों पर हमला कर दिया. घटना के बाद बेहोशी की हालत में छात्रा को खेत में छोड़कर आरोपी मौके से भाग गया.

बेहोशी की हालत में मिली थी छात्रा
कुछ देर बाद जब खेत पर कुछ ग्रामीणों ने बेहोशी हालत में छात्रा को पड़ा देखा तो आनन फानन में इलाज के लिए पीएचसी उमगांव ले आये. वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर दिया. घटना की सूचना पुलिस को दी गयी और पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी.

बताया जाता है कि पीड़िता मैट्रिक की छात्रा है. उसके पिता गांव में ही मजदूरी करते हैं. इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वह हरकत में आ गई. ग्रामीणों ने भी घटना को लेकर विरोध शुरू कर दिया. पुलिस की ओर से बताया गया है कि आरोपित लक्ष्मी मुखिया को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उमगांव के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजित कुमार सिंह ने बताया कि इलाज के लिए लायी गयी पीड़ित छात्रा की स्थिति काफी गंभीर थी. उसकी दोनों आंखों पर नुकीले सामान से हमला कर जख्मी कर दिया गया था. प्रथम दृष्टि में तो एक आंख तो पूरी तरह से खराब हो चुकी लग रही थी.

वहीं दूसरा भी बुरी तरह से जख्मी है. छात्रा का उपचार चल रहा है. मधुबनी के एसपी ने कहा कि घटना को लेकर पीड़िता छात्रा के भाई के बयान पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ की जा रही है. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.



Comment Box