दरभंगा पहुँचे तेजस्वी यादव बोले- बाढ़ व कोरोना के निदान में फेल है सरकार

0
6

दरभंगा के सिंहवाड़ा के जिला परिषद सदस्य सह राजद के जिला उपाध्यक्ष जमाल अतहर रूमी की मौत डीएमसीएच में होने की जानकारी मिलने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को प्रखंड के बिरदीपुर गांव पहुंचे।

गांव में तेजस्वी यादव के पहुंचते ही बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण तेजस्वी यादव जिंदाबाद व लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। गाड़ी से उतरकर तेजस्वी जमाल अतहर रूमी के घर गए और उनके शोक-संतप्त परिजनों से लगभग एक घंटे तक बात की।


उनके साथ पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी व बहादुरपुर के विधायक भोला यादव भी थे। परिजनों ने तीनों नेताओं को रूमी के निधन के बाद रविवार को डीएमसीएच में हुई मारपीट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

पूर्व प्रमुख व मृतक के भाई एजाज अतहर बबलू ने कहा कि डीएमसीएच प्रशासन की लापरवाही के कारण उनके भाई की मौत हुई है। उन्होंने डीएमसीएच के चिकित्सक व कर्मियों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए अपनी पीठ पर लगे चोट के निशान भी दिखाए।

इसके बाद तेजस्वी ने डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम से फोन पर बात कर उनसे घटना की जानकारी ली। उन्होंने डीएम को मामले की जांच कर अबिलंब कार्रवाई करने की बात कही। इसके बाद उन्होंने मृतक के परिजनों को ढाढ़स बंधाया एवं मदद का भरोसा दिया। मौके पर मौजूद ग्रामीण डीएमसीएच के दोषी चिकित्सक एवं कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

तेजस्वी यादव ने बाढ़ के संबंध में भी लोगों से जानकारी ली। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि बिहार सरकार बाढ़ और कोरोना की समस्या का समाधान करने में फेल है। मौके पर राजद के जिला अध्यक्ष रामनरेश यादव, प्रखंड अध्यक्ष मो. वासिम, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष विनोद भगत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

जैसे ही तेजस्वी यादव की गाड़ी बिरदीपुर पहुंची कि इंतजार में खड़े ग्रामीण सोशल डिस्टेंस की दीवार को तोड़ते हुए उनकी गाड़ी के चारों ओर खड़े हो गए। लोगों की भीड़ देख पुलिस, प्रशासन एवं स्थानीय लोगों ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के प्रयास शुरू कर दिए। लेकिन भीड़ और नारेबाजी के आगे सोशल डिस्टेंस नहीं रह पाया। गाड़ी से तेजस्वी के उतरने से पहले पुलिस कर्मियों ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए घेरा बनाकर उन्हें दरवाजे तक पहुंचाया।



Comment Box