खुशखबरी ! दिल्ली के लिए बिहार के इन जिलों से शुरू हुई सरकारी बस सर्विस, जानें किराया और Time Table

0
236

Bihar To Delhi Bus Service : मुजफ्फरपुर से बिहार राज्य पथ परिवहन निगम लिमिटेड (बीएसआरटीसी) से दिल्ली की बस सेवा चालू हो चुकी है. लेकिन इंडो नेपाल बस सेवा जो बोधगया से काठमांडू व पटना से जनकपुर बस सेवा इंडो नेपाल बॉर्डर पर चल रहे विवाद के कारण फिलहाल बंद है. दिल्ली के लिए पटना से मुजफ्फरपुर-गोरखपुर भाया गाजियाबाद एसी बस सेवा कोरोना लॉकडाउन के बाद अक्तूबर माह में शुरू हुई.

वहीं बिहार व उत्तर प्रदेश सरकार के बीच हुए करार के तहत मुजफ्फरपुर – गोरखपुर – लखनऊ – आगरा से गाजियाबाद तक की बस सेवा एक सप्ताह पूर्व शुरू हुई. जो कोरोना के कारण बंद पड़ी हुई थी. फिलहाल यात्री की संख्या कम होने के कारण गाजियाबाद को सुबह 10 व दोपहर 2 बजे दो गाड़ी ही खुल रही है.


अगर यात्रियों की संख्या में वृद्धि होती है तो आगे बसों की संख्या बढ़ेगी. बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया कि इंडो-नेपाल व जनकपुर बस सेवा बॉर्डर पर चल रहे विवाद के कारण बंद है. अभी हाल में परिवहन विभाग ने राजगीर के लिए नया रूट चार्ट तैयार किया है, जिसमें सरकारी व निजी दोनों बस संवाहक भाग ले सकते है.

दिल्ली के लिए कम यात्री- पटना से दिल्ली एसी बस सेवा में मुजफ्फरपुर से कम यात्री मिलते है. इस बस का ठहराव महज पांच मिनट का ही इमली-चट‍्टी बस स्टैंड में है. वहीं बिहार व उत्तर प्रदेश सरकार के बीच हुए करार के तहत चालू बस सेवा में आधा दर्जन से एक दर्जन यात्री रोज मिलते है. ट्रेन में टिकट नहीं मिलने के कारण अभी बहुत से लोग दिल्ली जाने के लिए बस सेवा का सहारा ले रहे है. सरकारी बस में टिकट का मूल्य फिक्स है, जबकि प्राइवेट बस में ऐसा नहीं है. यात्री की संख्या बढ़ने पर प्राइवेट बस वाले टिकट का अधिक किराया लेते है.

Input : Prabhat Khabar.



Comment Box