आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन का उद्घाटन आज, CM नीतीश करेंगे शुभारंभ

0
103

लंबे समय के बाद इंतजार के बाद पटनावासियों को आज अत्याधुनिक सड़क का तोहफा मिलने वाला है. पटना में बने आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन का काम पूरा हो चुका है और आज सीएम नीतीश कुमार इसका उद्घाटन करेगे. 

इस दौरान उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, तारकिशोर प्रसाद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद रहेंगे. बता दें कि आर ब्लॉक से दीघा के बीच 6.3 किमी लंबाई में रेलवे ट्रैक की जमीन पर बनी सड़क का निर्माण दीघा तक पूरा हो गया है. 21  महीने में यह सड़क बनकर तैयार हो गई और पटना के लोगों को इस सड़क के उद्घाटन का लंबे वक्त से इंतजार था.


सिक्स लेन वाली इस सड़क का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल पथ रखा गया है. इस सड़क से बेली रोड की सीधी कनेक्टिवटी है. इस सड़क के निर्माण के लिए बिहार सरकार ने भारतीय रेलवे को 221 करोड़ रुपये जमीन के लिए अदा की है.

ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन प्रदेश की पहली ऐसी सड़क है जिसमें नॉइज़ बैरियर्स के साथ सोलर स्ट्रीट लाइट भी लगाए गए हैं. इस सड़क पर कई सर्विलांस कैमरे लगाए गए हैं. वहीं, 5 बस स्टॉप के साथ टॉइलेट की भी सुविधा दी गई है. बरसात को देखते हुए ड्रेनेज सिस्टम की भी व्यवस्था की गई है. 



Comment Box