आज देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं होंगी प्रभावित

0

डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार को देशभर के 5 लाख डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। यह हड़ताल सुबह 6 बजे से शुरू होगी।

पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों ने रविवार को कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने को तैयार हैं, हालांकि इस बीच, इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने साफ किया है कि भले ही बंगाल में हड़ताल खत्म हो जाए लेकिन वह डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग पर सोमवार को देशभर में हड़ताल करेंगे। इसके चलते सुबह 6 बजे से चौबीस घंटे तक देशभर में 5 लाख डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे।


वहीं युनाइटेड रेजिडेंट एंड डॉक्टर्स असोसिएशन इंडिया का कहना है कि हमारी स्ट्राइक तब तक जारी रहेगी जब तक कि इसका सॉल्यूशन नहीं निकलता है। इस स्ट्राइक का सीतामढ़ी में भी पूरा इफेक्ट हो सकता है, क्योंकि बिहार मेडिकल असोसिएशन (BMA) ने सभी प्राइवेट क्लिनिक और सेंटर को सोमवार को अपने अस्पताल, क्लिनिक और लैब बंद करने की अपील की है।


इस दौरान उत्तर बिहार में फैले चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के इलाज पर भी असर पड़ सकता है. इस हड़ताल में एसकेएमसीएच के डॉक्टर भी शामिल हो रहे हैं. फिलहाल जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह 6:00 बजे से हड़ताल मंगलवार की सुबह 6:00 बजे तक के लिए रहेगा. इस दौरान ओपीडी सेवाएं पूर्ण रूप से बंद रहेंगी जबकि इमरजेंसी सेवाएं बहाल रहेगी.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.





Comment Box