अब मुजफ्फरपुर में किसान ने चला दिया गोभी के लहलहाते फसल पर ट्रैक्टर, जानिए वजह

0
115

बिहार में फसल की कीमत नहीं मिलने से किसखन लगातार परेशान है, ऐसे में बीते दिनों समस्तीपुर में एक किसान ने गोभी के खेत में ट्रैक्टर चला दिया था. अब वहीं मुजफ्फरपुर से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड के सरफुद्दीनपुर गांव के मनोज चौधरी ने 8 बीघा के खेत में लहलहाती फसल पर ट्रैक्टर चला दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार मनोज चौधरी फसल की कीमत सही से नहीं मिलने के कारण परेशान थे, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है. मनोज चौधरी 8 बीघा की खेत में गोभी का फसल किया था, लेकिन बाजार मूल्य सही से नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है.


बिहार के बाजार में बिक रहा है 10-12 रुपये गोभी– बता दें कि जहां एक ओर किसानों से फसल गोभी 1-2 रुपये/किलो खरीदी जा रही है. वहीं यह फसल बाजार में 10-12 रुपये/किलो बिक रहा है.

क्या कहा किसान ने- किसान मनोज चौधरी ने बताया कि आठ बीघा में वे गोभी की फसल बोए थे, लेकिन उसका सही कीमत नहीं मिला, जिसके कारण उन्होंने फसल पर ट्रैक्टर चला दिया है. अब खेत में रबी फसल की बुआई की जाएगी.

दिल्ली में रार- न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित कई मुद्दों पर अपनी मांग को लेकर किसान नाराज है, जिसके कारण लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं सरकार की ओर से किसानों के मुद्दे को सुलझाने का भी दावा किया जा रहा है.

Input : parbhat khabar



Comment Box