सीरम इंस्टीट्यूट के CEO लंबे वक्त के लिए गए लंदन, बोले- मिल रही थीं धमकियां

0
75

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला लदंन पहुंच गए हैं. उन्हें कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई थी. लेकिन अदार पूनावाला ने भारत से बाहर जाने का फैसला लिया और वो लंदन में हैं. लंदन में उन्होंने बयान दिया कि उन्हें लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे थे, जिसमें वैक्सीन की मांग की जा रही थी. ऐसे में वो लंबे समय तक लंदन में ही रहेंगे, क्योंकि उन्हें भारत में रहना सुरक्षित नहीं लग रहा.

पॉवरफुल लोगों की तरफ से मिल रहीं धमकियां

अदार पूनावाला ने कहा कि भारत में कोरोना वैक्सीन की डिमांड बहुत ज्यादा है. देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. ऐसे में उनपर पॉवरफुल लोग दबाव बना रहे हैं कि उन्हे कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड सप्लाई की जाए, जो कि मुमकिन नहीं है. उनके लंदन जाने के पीछे इन्हीं धमकियों को जिम्मेदार माना जा रहा है.


‘कब तक यहां रहूंगा, मुझे नहीं पता

अदार पूनावाला ने कहा कि मैं अभी लंदन में ही हूं. कब तक यहां रहूंगा, मुझे नहीं पता. अभी हालात खराब हैं. सारा भार मेरे कंधों पर है. पर मैं ये सब अकेले नहीं कर सकता. पूनावाला ने कहा कि मैं अपना काम कर रहा हूं, लेकिन हर किसी की मांग को पूरा कर पाना मेरे लिए संभव नहीं. उन्होंने कहा कि सब लोग वैक्सीन चाहते हैं, लेकिन हर किसी से पहले.

भारत से बाहर ले जाएंगे वैक्सीन बनाने का सेंटर? 

अदार पूनावाला ने संकेत दिया वो वैक्सीन बनाने का सेंटर भारत से बाहर भी ले जा सकते हैं. इसमें से ब्रिटेन भी वो जगह हो सकती है. जहां वो वैक्सीन उत्पादन केंद्र स्थापित कर सकते हैं.



Comment Box