सीतामढ़ी में उड़ रही सरकारी आदेश की धज्जियां, शहर में धड़ल्ले से खुले है शॉपिंग मॉल

0
144

सीतामढ़ी जिले में एक तरफ कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर सरकार के कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है. बिहार सरकार द्वारा आदेश जारी कर कहा गया था कि सभी शॉपिंग मॉल 15 मई तक के लिए बंद रहेंगे लेकिन शहर में कई जगह मॉल खुले हैं.

बीते रविवार को बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी आदेश की सीतामढ़ी में धज्जियां उड़ाई जा रही है. जिले में लगभग सभी शॉपिंग मॉल पहले की तरह खुले हैं जबकि सरकार ने बंद रखने का आदेश दिया है. लापरवाही ऐसी की मेन रोड तक की शॉपिंग मॉल पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों की नजर नहीं जा रही है.


हमारे स्थानीय संवाददाता रोमन कुमार को सीतामढ़ी शहर के चकमहिला बस स्टैंड के सामने शॉपिंग मॉल वी-बाज़ार भी खुला दिखा. इसकी तस्वीरें सीतामढ़ी लाइव के कैमरे में भी कैद हो गई है. इसके अलावा कारगिल चौक से लेकर डुमरा बड़ी बाजार तक की शॉपिंग मॉल खुले हैं. पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों की गाड़ियां इन रास्तों से गुजरती है लेकिन किसी को नियम का पालन करवाने की चिंता नहीं है.

इस बाबत सीतामढ़ी सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार से फ़ोन पर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सरकारी निर्देश के मुताबिक शॉपिंग मॉल को बंद रखना है. जो मॉल भी खुला है उन पर कार्रवाई हो सकती है. आगे उन्होंने बताया कि नगर थाना प्रभारी को इसे बंद कराने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि बीते 18 अप्रैल को पटना में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई थी. इसमें स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान, सभी धर्मों के धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल आदि को 15 मई तक बंद करने का आदेश दिया गया है. आपको यह भी बता दें कि सीतामढ़ी में 400 से अधिक कोरोना के एक्टिव मामले हैं. ऐसे में सावधानी बरतने की सख्त जरूरत है.

© SITAMARHI LIVE | TEAM.



Comment Box