बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 11 एजेंडे पास

0
132

बिहार में कोरोना (Bihar Me Corona) के बेकाबू हालात पर सर्वदलीय बैठक सहित तीन बैठकों के बाद शुक्रवार को नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet Meeting) की अहम बैठक शुरू हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई इस बैठक में कुल 11 एजेंडे पास हुए. इसमें सबसे प्रमुख सरकारी कर्मचारियों को लेकर है.

कोरोना काल में नीतीश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा एलान किया है. कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मियों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन देने का एलान किया गया है. बिहार सरकार उन्हें विशेष पारिवारिक पेंशन देगी. कोविड रोकथाम अभियान में लगे कर्मियों के लिए बड़ी खबर है.


इसके साथ ही बिहार सरकार ने यह भी फैसला किया है कि कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मियों की मौत पर उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले बिहार में सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों को विशेष पारिवारिक पेंशन मिलता था. लेकिन अब नीतीश सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी सरकारी कर्मियों को यह लाभ दिया जायेगा.

नीतीश मंत्रिमंडल की यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही थी, तभी मुख्य सचिव अरुण सिंह के निधन की खबर आ गई. सीएम नीतीश ने मुख्य सचिव कोरोना संक्रमण से हुई मौत पर शोक और गहरी संवेदना व्यक्त की.

मुख्य सचिव के असामयिक निधन की सूचना मुख्यमंत्री को कैबिनेट की बैठक के समापन के समय मिली. कैबिनेट की बैठक में मुख्य सचिव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा गया. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

Input : Nitish Kumar



Comment Box