बड़ा हादसा: पीपा पुल की रेलिंग तोड़ गंगा नदी में गिरी जीप, 8 शव बरामद, 10 अभी भी लापता

0
113

पटना. बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में एक बड़ी दुर्घटना हुई है. यहां पैसेंजर से भरी हुई एक जीप पीपा पुल की रेलिंग तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरी. इस हादसे में 10 से अधिक लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है. अब तक 8 शव निकाले जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि इस जीप में लगभग 15 से 20 लोग सवार थे.

जानकारी के मुताबिक, जिस जगह पर यह घटना घटी है, वहां पर चढ़ाव है. उसी जगह पर पीपा पुल जर्जर भी है. इसकी वजह से यह दुर्घटना हुई है. हादसे के बाद से अभी भी लगभग 10 से 12 लोग लापता हैं, जिसकी तलाश स्थानीय लोग कर रहे हैं. प्रशासन भी मौके पर पहुंचा हुआ है.


घटना बड़ी इसलिए भी है कि यहां पीपा पुल निर्माता की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. पुल जिस तरह से बनाया गया है, उससे लगता है कि यह घटना पीपा पुल का निर्माण गलत तरीके से होने की वजह से हुई है.

दरअसल, पीपा पुल जहां पर चढ़ा होता है, वहां दलदल और फिसलन इतनी है कि हर बार यहां पर गाड़ियां फिसल जाती हैं. यही वजह है कि यहां पर हमेशा दुर्घटनाएं होती हैं. शुक्रवार को भी रेलिंग तोड़ते हुए पैसेंजर से भरी जीप गंगा नदी में जा गिरी. लगभग 12 लोगों की तलाश जारी है और लोग हंगामा कर रहे हैं. प्रशासन मौके पर पहुंचा हुआ है और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है.



Comment Box