पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित, AIIMS में कराए गए भर्ती; लगवा चुके हैं टीका

0
13

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। हालांकि, राहत की बात यह है कि पूर्व पीएम कोरोना का टीका लगवा चुके हैं और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह आसानी से कोरोना को मात दे पाएंगे। मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने 4 मार्च को एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था। 

सूत्रों ने बताया कि सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं। पिछले साल नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।


एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर कोरोना महामारी को हराने के लिए 5 सलाह दी है। उन्होंने केंद्र सरकार से टीकाकरण को विस्तार देने की मांग की है। मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक यूपीए सरकार में देश के प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले वह विदेश मंत्री और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर भी रह चुके हैं। मनमोहन सिंह की गिनती देश और दुनिया के बड़े अर्थशास्त्रियों में होती है।



Comment Box