पूजा के दौरान बार बालाओं को नचाना पड़ा भारी, गांव के मुखिया सहित 4 के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

0
104

पूरा देश इन दिनों कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है. ऐसे में केंद्र सहित तमाम राज्यों की सरकारें जनता से सोशल डिस्टेंसिंग और भीड़ एकत्रित ना करने की अपील कर रही है, लेकिन इन सबके बाद भी कई लोग इन सब पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद भी कहीं शादी-ब्याह तो कहीं अन्य समारोहों का दौर जारी है. ऐसा ही हाल बिहार का भी है, जहां, दिन पर दिन कोरोना और इससे हो रही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. इन सबके बीच नालंदा जिले में पूजा के दौरान बार बालाओं से ठुमके लगवाने का मामला सामने आया है.

मामला नालंदा के चंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मी बिगहा गांव का है. जहां, एक पूजन कार्यक्रम के बाद रात भर बार डांसर्स से ठुमके लगवाए गए और लोग भी इनके साथ झूमते रहे. इस पूरे कार्यक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ना तो लोग मास्क पहने नजर आ रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है. कोरोना महामारी की गंभीरता समझने और इससे बचाव के जरूरी उपाय अपनाने के बजाय लोग कोरोना प्रोटोकॉल्स का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं.


वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने वीडियो में नजर आ रहे शख्स और रामपुर पंचायत मुखिया शिवकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, लक्ष्मी बिगहा गांव के मुखिया शिवकुमार उर्फ टेकन यादव ने गांव में बाबा बख्तौर की पूजा का आयोजन किया था. इसी कार्यक्रम के बाद मुखिया द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर बार बालाओं को बुलाया गया था. जहां कोरोना प्रोटोकॉल्स की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं.

इस दौरान गांव के कुछ लोग बार डांसर्स के साथ अश्लील डांस करते नजर आए. रात भर यही कार्यक्रम चलता रहा. इसी दौरान किसी ने इस पूरे कार्यक्रम का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. देखते ही देखते वीडियो इंटरनेट पर जंगल में आग की तरह फैल गया. पुलिस के पास जब यह वीडियो पहुंचा, तो हरकत में आई पुलिस ने वीडियो की जांच-पड़ताल की और वीडियो में मौजूद लोगों की पहचान करने के बाद इनके खिलाफ मामला दर्ज किया.



Comment Box