कठुआ के हटली मोड़ स्थित स्पोर्ट्स फैक्ट्री में लगी आग, दो की मौत-दो घायल

0
15

कठुआजिला मुख्यालय से सटे हटली मोड़ औद्योगिक इकाई में बुधवार दोपहर को फैक्ट्री में लगे बायलर के फटने से हुए जोरदार धमाके से लगी भयंकर आग में वहां का काम कर रहे दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हाे गए। धमाके की जोरदार आवाजसे पूरा हटली मोड़ औद्योगिक क्षेत्र दहल उठा।

धमाके के तुरंत बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गए। मौके पर मची अफरातफरी के बीच जिंक एवं कॉपर तैयार करने वाली नेशनल स्पोटर्स फैक्ट्री में काम करने वाले दो लोग बुरी तरह धमाके के बाद लगी आग से झुलसे पाये गए जबकि दो घायलों में से एक को तुरंत जीएमसी कठुआ रेफर किया गया। एक कर्मी मामूली रूप से घायल हुआ। इसी बीच फैक्ट्री से आग की लपटे निकलते देख आसपास की फैक्ट्री एवं अन्य संस्थानों के लोग सहम गए।


कड़कती धूप में आग ने कुछ ही समय में पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। इसी बीच कठुआ से फायर एवं इमरजेंसी विभाग की ओर से दो फायर टेंडर भी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने में जुट गए। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मौके पर जिला के एसएसपी रमेश कोतवाल भी पुलिस टीम सहित पहुंचे और मौके का जायजा लिया।उन्होंने आग लगने के कारणों की जांच व घायलों को तुरंत जीएमसी में उपचार के साथ मृतकों के शवाें को पोस्टमार्टम के लिए वहां पहुंचाने के निर्देश जारी किए।

मृतकों की पहचान सलमान पुत्र जाहिद 32 और शकील पुत्र असाब दोनों निवासी भगनूर उत्तरप्रदेश के रूप में बताई गई है जबकि जीएमसी में उपचाराधीन घायल की पहचान आलम के रूप में बताई जा रही है, वह भी भगनूर उत्तरप्रदेश का निवासी बताया गया है।



Comment Box