इन जिलों में पसरा रहा सन्‍नाटा, तो यहां खुले रहे बाजार, सड़कों पर उतरे अफसर

0
102

मेरठ, जेएनएन। कोरोना की रफ्तार रोकने के लिए यूपी सरकार ने हफ्ते में दो दिन का कर्फ्यू पूरे प्रदेश में लगाया है। जिसे लेकर शनिवार और रविवार को उत्‍तर प्रदेश के सभी शहर बंद रहेंगे। इस दौरान पूरे यूपी में 59 घंटे का सन्‍नाटा रहेगा। हालाकि इस दौरान कई चीजों को छूट दी गई है, ताकि अव्‍यवस्‍थता न फैले। बेवजह निकलने वालों पर कार्रवाई किए जाने के सख्‍त निर्देश जारी किए गए हैं। हालाकि मेरठ में इसके इतर तीन दिन या‍नी सोमवार को भी बाजार बंद किए गए हैं, लेकिन जरुरी चीजें चालू हैं।

शनिवार को मेरठ के साथ ही पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिलों सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत व बुलंदशहर की सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा। इस दौरान निरीक्षण करने के लिए शहर की सड़कों पर डीएम व एसएसपी समेत पुलिस के आला अफसर उतर आए और शहर का हाल जाना। इस दौरान कई जगाहों पर बेवजह बाहर निकले लोगों को हिदायत दी गई। वहीं इन सभी शहरों में पुलिस द्वारा जगह-जगह चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा था। इस संबंध में अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों जरुरी दिशा निर्देश भी दिए।


कर्फ्यू के दौरान सभी जिलों के कार्ययालयों से लेकर बाजारों में सैनिटाइजेशन का काम चलाया गया। सहारनपुर के चिलिकाना के बाजार में सैनिटाइजेशन चला तो वहीं मेरठ के नवीन मंडी मार्केट के आसपास से लेकर कई सकरकारी विभागों में सैनिटाइजेशन का काम जारी रहा। वहीं अन्‍य शहरों में भी सफाई कर्मचारी सफाई अभियान में जुटे रहे।

शनिवार को सुबह के समय बड़ा बाजार, शिव चौक, कबाड़ी बाजार, नया बाजार आदि में लोगो की भीड़ देखने को मिलती थी, लेकिन आज लाकडाउन के दौरन सभी बाजार बंद है। लोग घरों में रहकर नियमों का पालन कर रहे हैं। बाजार बंद होने से बाजारों में सन्नाटा पसर रहा है। सभी सड़के सुनसान है। हालांकि कुछ गली-मोहल्ले में किराना आदि की छोटी दुकाने खुली हुई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए डीएम-एसपी की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से घरों में रहने की अपील भी की जा रही है। वहीं दवाई के लिए सभी मेडिकल स्टोर खुले हुए है। 



Comment Box